define('WP_MEMORY_LIMIT', '2048M'); चीन में बेतहाशा Covid-19 केस बढ़ने से शंघाई में लॉकडाउन, बड़े पैमाने पर हो रही है टेस्टिंग

Written by 6:38 am International Views: 0

चीन में बेतहाशा Covid-19 केस बढ़ने से शंघाई में लॉकडाउन, बड़े पैमाने पर हो रही है टेस्टिंग

 भारत सरकर ने भले ही कोरोनावायरस संक्रमण के दौरान लागू की गई पाबंदिया हटा ली हैं लेकिन चीन में इस वक्त हाहाकार मचा हुआ है। चीन के शहर शंघाई में Omicron वेरिएंट का कहर तेजी से बढ़ रहा है। लिहाजा चीन की सरकार शंघाई में फुल लॉकडाउन लगा रही है। हैरानी की बात है कि शंघाई में फिलहाल संक्रमण के मामले कोरोनावायरस संक्रमण के शुरुआती दिनों से कहीं ज्यादा बढ़ चुके हैं।

शंघाई, चीन के सबसे बड़े शहरों में से एक है। ऐसे में चीन की सरकार तमाम कोशिश कर रही है कि संक्रमण को देशभर में फैलने से रोका जा सके। इसके लिए शंघाई के पूर्वी इलाके में सोमवार से शुक्रवार तक फुल लॉकडाउन लगा दिया गया है। जबकि शहर के पश्चिमी इलाके में 1 अप्रैल से लॉकडाउन लगाया जाएगा।

शंघाई की कुल आबादी 2.50 करोड़ है। यहां मार्च की शुरुआत से केस बढ़ने लगे थे और अब यह Omicron वेरिएंट का Hotspot बन चुका है। रविवार को शंघाई में रिकॉर्ड 3,450 नए मामले सामने आए हैं। यह देश के कुल केस का करीब 70% है। इनमें से 50% मामलों में संक्रमण के लक्षण साफ नजर आ रहे हैं।

चीन के राष्ट्रीय स्वास्थ्य आयोग ने रविवार को 4,500 से ज्यादा नए घरेलू मामलों की जानकारी दी। यह एक दिन पहले के मुकाबले 1,000 कम है। चीन के वुहान शहर में पहला केस 2019 के अंत में आया था। अगर संक्रमण के पहले हफ्ते को छोड़ दें तो चीन में अब केस ज्यादा तेजी से बढ़ रहे हैं।

(Visited 1 times, 1 visits today)
Close