Education

CBSE Board के 12वीं के छात्रों के रिजल्ट के लिए बनाई गई कमेटी

Email :13

केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड (CBSE) द्वारा कक्षा 12वीं के छात्रों के परिणाम के लिए बनाई समिति 18 जून को मूल्यांकन क्राइटेरिया पर अपनी अंतिम रिपोर्ट सौंपेगी.

सीबीएसई ने 4 जून को कक्षा 12वीं के छात्रों के लिए इवैल्यूएशन क्राइटेरिया तैयार करने के लिए एक 13-सदस्यीय समिति बनाई थी. पैनल को 10 दिनों के भीतर रिपोर्ट देने के लिए कहा गया था.

पहले ऐसी चर्चा थी कि केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड का कक्षा 12वीं का मूल्यांकन क्राइटेरिया 14 जून को जारी किया जाएगा. लेकिन इस मामले में देरी हो गई है. अब नई जानकारी के अनुसार, समिति 18 जून को अपनी अंतिम रिपोर्ट सौंपेगी.

सीबीएसई ने 1 जून को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की अध्यक्षता में हुई एक उच्च स्तरीय बैठक के बाद 12वीं के छात्रों के लिए परीक्षा रद्द कर दी थी. पीएम मोदी ने अधिकारियों को यह सुनिश्चित करने का निर्देश दिया था कि कक्षा 12वीं के परिणाम “वेल डिफाइन्ड क्राइटेरिया, निष्पक्ष और समयबद्ध तरीके से तैयार किए जाएं.

जानकारी के मुताबिक, “समिति के अधिकतर सदस्य कक्षा 10वीं और 11वीं में प्राप्त अंकों को महत्व देने और 12वीं के प्री बोर्ड तथा आंतरिक परीक्षाओं को आधार बनाने के पक्ष में हैं. हालांकि, अंतिम निर्णय लिया जाना बाकी है और कुछ दिनों में रिपोर्ट सौंप दी जाएगी.”

Related Tags:

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Related Posts