Written by 9:46 am Coronavirus Views: 0

दिल्‍ली में टेस्टिंग बढ़ी लेकिन एक हफ्ते में सिर्फ एक हजार एक्टिव केस का हुआ इजाफा: CM केजरीवाल

दिल्ली में राशन की होगी होम डिलीवरी, केजरीवाल सरकार का बड़ा फैसला

सीएम ने कहा कि आज से ठीक 1 हफ्ता पहले दिल्ली में 24000 एक्टिव केस थे और एक हफ्ते में केवल एक हजार एक्टिव केस बढ़े. इसका मतलब यह है कि जितने लोग बीमार हुए उतने ही लोग ठीक हुए. मुख्‍यमंत्री ने कहा कि हमने पिछले दिनों में टेस्टिंग तीन गुना से भी ज्यादा बढ़ा दी है.

दिल्ली के मुख्‍यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने देश की राजधानी में कोरोना को लेकर  स्थिति कुछ बेहतर होने का दावा किया. डिजिटल प्रेस कॉन्फ्रेंस के जरिये मीडिया से बात करते हुए उन्‍होंने कहा, आज दिल्ली मैं लगभग 25 हजार एक्टिव केस है. 33000 लोग ठीक होकर अपने घर जा चुके हैं अस्पताल में 6000 लोग हैं जबकि होम आइसोलेशन में 12,000 लोग हैं. सीएम ने कहा कि आज से ठीक 1 हफ्ता पहले दिल्ली में 24000 एक्टिव केस थे और एक हफ्ते में केवल एक हजार एक्टिव केस बढ़े. इसका मतलब यह है कि जितने लोग बीमार हुए उतने ही लोग ठीक हुए. मुख्‍यमंत्री ने कहा कि हमने पिछले दिनों में टेस्टिंग तीन गुना से भी ज्यादा बढ़ा दी है. उन्‍होंने कहा कि बीच में कुछ लोगों को अपना टेस्ट कराने में दिक्कत आ रही थी लेकिन मैं समझता हूं कि अब दिक्कत नहीं आ रही.

केजरीवाल ने बताया कि पहले 5010 रोजाना हो रहे थे अब 18000 रोजाना हो रहे हैं. उन्‍होंने बताया कि कुछ लैब में गड़बड़ करने की कोशिश की थी उनके खिलाफ कार्रवाई की गई है. कुछ टेस्‍ट की रिपोर्ट नेगेटिव होने के बाद भी पॉजिटिव दिखा रही थी, बातचीत के दौरान मुख्‍यमंत्री ने बताया कि केंद्र सरकार की मदद से दिल्ली में रैपिड एंटीजन टेस्ट भी शुरू किए गए हैं जिससे 15 से 30 मिनट में पता चल जाता है.

पूर्वी लद्दाख में भारत-चीन के सैनिकों के बीच हिंसक संघर्ष को लेकर उनहोंने कहा कि आज देश दो तरह के युद्ध लड़ रहा है. पहला वायरस के खिलाफ और दूसरा बॉर्डर पर चाइना के खिलाफ.

(Visited 1 times, 1 visits today)
Close