Delhi

दिल्ली में राशन की होगी होम डिलीवरी, केजरीवाल सरकार का बड़ा फैसला

दिल्ली में राशन की होगी होम डिलीवरी, केजरीवाल सरकार का बड़ा फैसला
Email :21

दिल्ली सरकार ने बड़ा फैसला लेते हुए घर-घर राशन योजना’ को मंजूरी दे दी है. दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने मंगलवार को एक प्रेस कॉन्फ्रेंस में इसकी जानकारी दी.

नई दिल्ली: दिल्ली सरकार ने बड़ा फैसला लेते हुए घर-घर राशन योजना’ को मंजूरी दे दी है. दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने मंगलवार को एक प्रेस कॉन्फ्रेंस में इसकी जानकारी दी. इस योजना के लागू हो जाने से अब लोगों को राशन की दुकान पर नहीं आना होगा. सरकार गरीब लोगों के घर तक राशन पहुंचाएगी. दिल्ली में हर महीने लगभग 72 लाख लोगों को राशन का फायदा मिलता है.

केजरीवाल ने कहा कि योजना के लागू होने पर लोगों के घर राशन भिजवाया जाएगा, उन्हें राशन की दुकान पर नहीं आना पड़ेगा. ये बहुत ही क्रांतिकारी कदम है. वर्षों से हमारा सपना था कि गरीब को इज्जत से राशन मिले, आज वो सपना पूरा हुआ. केजरीवाल ने आगे कहा, “जिस दिन दिल्ली सरकार की ‘मुख्यमंत्री घर-घर राशन’ योजना शुरू होगी, उसी दिन दिल्ली में केंद्र सरकार की वन नेशन, वन राशन कार्ड योजना को लागू कर दिया जाएगा.”

दिल्लीवालों को विकल्प दिया जाएगा कि राशन की दुकान पर जाकर वो राशन लेना चाहते हैं या फिर होम डेलिवेरी. होम डेलिवेरी की तहत गेहूं की जगह आटा दिया जाएगा. यह योजना 6-7 महीने में शुरू होने की उम्मीद है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Related Posts