define('WP_MEMORY_LIMIT', '2048M'); India Global Week में PM बोले- दुनिया की समृद्धि के लिए हर कदम उठा रहा भारत

Written by 10:14 am India Views: 2

India Global Week में PM बोले- दुनिया की समृद्धि के लिए हर कदम उठा रहा भारत

India Global Week में PM बोले- दुनिया की समृद्धि के लिए हर कदम उठा रहा भारत

इंडियन ग्लोबल वीक कार्यक्रम में उद्घाटन संबोधन में पीएम मोदी ने मौजूदा चुनौतियों का जिक्र किया. उन्होंने कहा कि कोविड वैक्सीन बनाने में भारत अहम रोल निभा रहा है.

  • इंडिया ग्लोबल वीक में पीएम मोदी का संबोधन
  • कोविड के खिलाफ लड़ाई लड़ रहा भारत: PM

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने गुरुवार को इंडिया ग्लोबल वीक को संबोधित किया. पीएम मोदी ने कहा कि भारत ऐसे टैलेंट का पावर हब है जो दुनिया में अपनी पहुंच दिखाना चाहता है. अपने संबोधन में पीएम मोदी ने यहां पर कोरोना वायरस संकट और अर्थव्यवस्था की चुनौतियों को लेकर बात की. साथ ही निवेशकों को भारत में निवेश करने को कहा.

पीएम मोदी ने कहा कि फिर चाहे सोशल दिक्कतें हो या फिर आर्थिक दिक्कतें, भारत ने हमेशा आगे बढ़कर काम किया है. आज भारत कोरोना वायरस के खिलाफ लड़ाई लड़ रहा है, इसके साथ ही हम अर्थव्यवस्था की सेहत पर भी नजर बनाए हुए हैं.

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने यहां कहा कि वैश्विक समृद्धि और अच्छाई के लिए भारत हर कदम उठाने को तैयार है. ये भारत है जो ट्रांसफोर्म, परफॉर्म में विश्वास रखता है.

संबोधन में पीएम मोदी ने कहा कि हमारी सरकार ने पिछले 6 साल में कई ऐसे फैसले किए जिससे आगे आसानी हो सके. जीएसटी समेत कई बड़े फैसले इसका उदाहरण हैं. कोरोना संकट के बीच हमने आम आदमी को मदद करने की कोशिश की है, अब अर्थव्यवस्था को और भी आसान बनाया जा रहा है.

पीएम ने कहा कि हमने रिलीफ पैकेज का ऐलान किया, जिसके जरिए हम सीधे गरीबों के खाते में पैसा डाल रहे हैं. सरकार की ओर से गरीबों को भोजन दिया जा रहा है. अब अनलॉक के वक्त में हमने मजदूरों के लिए रोजगार देने का काम किया है, इससे रोजगार भी मिलेगा और गांवों में इंफ्रास्ट्रक्चर भी बनेगा.

इंडियन ग्लोबल वीक में पीएम मोदी ने कहा कि भारत में जो दवाई बन रही हैं, वो दुनिया की जरूरतों को पूरा कर रही हैं. हमारे देश में कोरोना वायरस की वैक्सीन भी बनाई जा रही है, वैक्सीन बनाने में भारत का रोल अहम रहने वाला है. आज देश आत्मनिर्भर भारत की ओर आगे बढ़ रहा है.

तीन दिन के इस वर्चुअल कॉन्फ्रेंस की थीम ‘बी द रिवाइवल: इंडिया एंड ए बेटर न्यू वर्ल्ड’ है. इंडिया ग्लोबल वीक 2020 में 30 देशों के 5000 लोग हिस्सा लेंगे. इंडिया ग्लोबल वीक 2020 में 250 ग्लोबल स्पीकर 75 सेशन करेंगे, ब्रिटेन के प्रिंस चार्ल्स भी इसका हिस्सा बनेंगे.

(Visited 2 times, 1 visits today)
Close