Written by 8:02 am Education Views: 0

UP 12th Board Exam Cancelled: 12वीं बोर्ड की परीक्षा भी हुई रद्द

यूपी बोर्ड 12वीं की परीक्षाएं भी रद्द कर दी गई हैं. सीबीएसई और आईसीएसई की परीक्षाएं रद्द होने के बाद अब यूपी बोर्ड ने भी अपनी परीक्षााएं रद्द कर दी हैं, जिसके बाद लाखों छात्रों ने राहत की सांस ली है. बता दें कि मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ द्वारा इस सिलसिले में की गई बैठक में यह फैसला लिया गया है. बैठक में प्रदेश के माध्यमिक एवं उच्च शिक्षा मंत्री उप मुख्यमंत्री दिनेश शर्मा भी शामिल थे.

जानकारी के मुताबिक, कक्षा 12वीं का रिजल्ट छात्रों द्वारा कक्षा 10वीं और कक्षा 11वीं में हासिल किए गए नंबरों के आधार पर तय किया जाएगा.

बता दें कि यूपी बोर्ड कक्षा 10वीं की बोर्ड परीक्षाएं पहले ही रद्द कर चुका है और अब लंबे इंतजार के बाद 12वीं की परीक्षाएं भी रद्द कर दी गई हैं.

रिपोर्ट्स के मुताबिक, 10वीं बोर्ड के रिजल्ट के लिए कक्षा 9वीं और प्री बोर्ड परीक्षाओं के अंकों को देखा जाएगा और उनके औसत नंबरों को कैल्कुलेट किया जाएगा.

बता दें कि यूपी के मुख्यमंत्री  योगी आदित्यनाथ ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के सीबीएसई की 12वीं की बोर्ड परीक्षाएं रद्द करने के फैसले का स्वागत किया था. उन्होंने ट्वीट कर कहा था, “आदरणीय प्रधानमंत्री जी ने कोविड संक्रमण के दृष्टिगत सीबीएसई की 12वीं बोर्ड परीक्षा रद्द करने का निर्णय लिया है. यह निर्णय देश भर के छात्रों की स्वास्थ्य सुरक्षा की दिशा में बढ़ाया गया महत्वपूर्ण कदम है. सभी छात्रों व अभिभावकों की ओर से आदरणीय प्रधानमंत्री जी का हार्दिक आभार.”

(Visited 1 times, 1 visits today)
Close